Xiaomi MIUI 13 : लॉन्च से पहले लीक, धांसू फीचर्स के साथ

Xiaomi MIUI 13 Features : शाओमी की अगली एंड्रॉयड स्किन मीयूआई 13 से जुड़े लीक्स सामने आने लगे हैं। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट से मीयूआई 13 फीचर्स की जानकारी मिली है, आप भी जानें नए फीचर्स के बारे में।

MIUI 13 Features Leak

हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi इस साल के अंत तक अपने नेक्स्ट जनरेशन MIUI एंड्रॉइड स्किन की घोषणा कर सकती है। शाओमी ने फिलहाल मीयूआई 13 लॉन्च डेट से आधिकारिक तौर पर पर्दा नहीं उठाया है लेकिन ऐसी अफवाहें हैं कि कंपनी की नई एंड्रॉयड स्किन को अगस्त में उतारा जा सकता है। लॉन्च से पहले MIUI 12.5 के अपग्रेड MIUI 13 से जुड़े लीक्स सामने आने लगे हैं, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, नई Xiaomi Android Skin में यूजर्स को नई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर मौजूद कई लीक्स का हवाला देते हुए Piuinika Web की रिपोर्ट में लॉन्च से पहले आगामी MIUI 13 Features के बारे में जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं कि शाओमी के अगले मीयूआई 13 में कौन-कौन से फीचर्स हैं जो आपको देखने को मिल सकते हैं।

Xiaomi MIUI 13 Lauch Date के बारे में तो फिलहाल कोई जानकारी नहीं है लेकिन इस आगामी स्किन को अगस्त में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में उन फीचर्स का जिक्र किया गया है जो आने वाले समय में Mi Phones में मिल सकते हैं। 

Piunika Web की रिपोर्ट से पता चला है कि नए MIUI Features में Gesture Turbo 2.0 मिलेगा और यह फीचर जेस्चर एनिमेशन इंप्रूव होंगे। इतना ही नहीं, Natural Touch 2.0 जोकि नया फीचर है इस पर भी काम चल रहा है, अभी तक इस फीचर के बारे में जो पता चला है कि वह यह है कि फीचर टच रिस्पॉन्स को इंप्रूव करने का काम करेगा।

ये भी पढ़े : Ptron Bassbuds Ultima : TWS ईयरफोन्स लॉन्च, कम कीमत मै धांसू

इसके अलावा Xiaomi एक नए फीचर को भी ला सकती है जिसका नाम Small Window हो सकता है, हालांकि अभी इस फीचर की ज्यादा जानकारी नहीं मिली है कि आखिर यह फीचर क्या काम करेगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह मीयूआई क्लीनर ऐप से जुड़ा फीचर हो सकता है।

कंपनी कंट्रोल सेंटर में भी कुछ बदलाव कर सकती है, उदाहरण के लिए मीडिया कंट्रोल नोटिफिकेशन को नोटिफिकेशन पैनल से मूव करके कंट्रोल सेंटर में मूव किया जा सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इन मीयूआई फीचर्स का ऑफिशियली कंफर्म होना अभी बाकी है।

याद दिला दें कि हाल ही में एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है कि नए MIUI13 में मैमोरी एक्सपेंशन फीचर मिल सकता है, यह फीचर जरूरत पड़ने पर ज्यादा रैम प्रदान करने के लिए फोन के इंटरनल स्टोरेज का उपयोग करता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फ्लोटिंग गेम विंडो और मेमोरी फ्यूजन टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स पर भी काम चल रहा है। 

ये भी पढ़े : Boult Audio Freeponds Pro : 32 घंटे बैटरी लाइफ, कीमत सिर्फ 1299 रुपये