Whats app मे ये हुए बदलाव

Whats app मे ये हुए बदलाव 



दोस्तों whats app ने नये बदलाव किए है इसी के बारे मे हम आज जानने वाले है दोस्तों तो चलिए दोस्तों जानते है. 





WhatsApp ने अपने ऐंड्रॉयड Bita ऐप में कई सारे नए फीचर्स को जारी कर दिया है दोस्तों. नए फीचर्स में ‘Consistently Mute’ फीचर, नया स्टोरेज यूजेस UI और टूल्स के अलावा Media Guidelines शामिल है. इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म ने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए वॉट्सऐप वर्जन 2.20.201.10 जारी किया है.



WABetaInfo ने लेटेस्ट वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा ऐंड्रॉयड App में कई नए फीचर्स टेस्टिंग फेज में देखे है. इनमें सबसे ज्यादा इंतजार ‘Consistently Mute’ फीचर का है. बता दें कि इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी चैट को एक साल के लिए म्यूट कर पाएंगे, नया फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट्स दोनों के लिए काम करेगा. हम लेटेस्ट Bita ऐप में यह फीचर नहीं देख सके है, WABetaInfo ने यह भी बताया है कि यह फीचर तुरंत नहीं दिखता है और हो सकता है कि कुछ दिनों में यह इनेबल हो जाए.
 


इस अपडेट के साथ बीटा यूजर्स के लिए नया Storage Usage UI भी आ गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर पिछली बीटा अपडेट के साथ जारी किया गया था लेकिन इसका रोल आउट धीमा है और कई यूजर्स को हो सकता है नया डिजाइन ना मिला हो, वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा वर्ज़न इस्तेमाल कर रहे कई यूजर्स का कहना है कि यह फीचर उन्हें अभी नहीं मिला है. हम भी बीटा ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन फिलहाल हमें नया यूजर इंटरफेस डिजाइन नहीं दिख रहा है दोस्तों. 



इसके अलावा पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए Media Guidelines फीचर को भी इनेबल कर दिया गया है. बता दें कि पिछले काफी समय से वॉट्सऐप द्वारा इस फीचर पर काम करने की खबरें है. इस फीचर के जरिए यूजर्स इमेज, विडियो और GIFs एडिट करने के दौरान स्टिकर्स और टेक्स्ट को एलाइन कर पाएंगे, यह फीचर भी अभी हमें नहीं मिला है और अगले कुछ दिनों में यह फीचर मिलने की उम्मीद है.



WABetaInfo ने पाया है कि वॉट्सऐप वेरिफाइड बिजनस अकाउंट्स के साथ चैट में वॉइस और विडियो कॉल बटन को हाइड कर रहा है. कॉन्टैक्ट इन्फो से भी इन बटन को गायब कर दिया है. लेकिन अगर आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट में प्रोफाइल आइकन पर टैप करते हैं तो ये बटन अभी भी उपलब्ध हैं. अभी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है कि आखिर वॉट्सऐप इन बटन को क्यों हाइड कर रहा है. हो सकता है कि भविष्य में आने वाली अपडेट के जरिए इन्हें वापस ऐप में लाया जाए. 


We’re piloting a WhatsApp fact checking service.

If you get sent something that you’re not sure of, you can forward it on to the Full Fact phone number and our team of independent, impartial fact checkers can look into it for you.https://t.co/7GLGesKFzR

— Full Fact (@FullFact) October 1, 2020

 

Read Also 



अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे