पीएम मोदी बोले – देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन फ्री टीकाकरण का इशारा

मोदी सरकार (PM Modi Interview) हेल्थ स्कीम (Government health scheme) के तहत यह टीकाकरण (Covid vaccine) अभियान चला सकती है दोस्तों. ET को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी (PM Modi interview) ने कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) जब भी बनेगी, हर किसी का टीकाकरण किया जाएगा.

PM मोदी ET इंटरव्यू

नई दिल्ली

इंडिया में कोरोना के मामले 80 लाख होने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आश्वस्त किया है कि कोरोना वैक्सीन बन जाने के बाद हर देशवासी का टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर अपनी सरकार की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि देश के आखिरी छोर पर मौजूद व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाने की लिए प्लान तैयार किया जा रहा है. कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज के टीकाकरण के लिए कोल्ड चेन पर काम चल रहा है.

हमारे सहयोगी अखबार इकनॉमिक टाइम्स को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि वह पूरे देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जब भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी.

हर देशवासी के टीकाकरण किया जायेगा और किसी को भी छोड़ा नहीं जायेगा. हर देशवासी के टीकाकरण के pm मोदी के इस एलान से कोरोना वैक्सीन के फ्री टीकाकरण के समाचार को फिर बल मिल राहा है. माना जा राहा है की सरकारी हेल्थ स्कीम के तहत ये टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है. .

READ ALSO : Birthday Bill Gates : पढ़ाई छोड़ बदली दुनिया

पहली प्राथमिकता ET को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोरोना की वैक्सीन जब भी बनेगी, हर किसी का टीकाकरण किया जाएगा. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा. हां, इस टीकाकरण अभियान के शुरुआत में कोरोना के खतरे के सबसे नजदीक मौजूद लोगों को शामिल किया जाएगा. इसमें कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे.’

Read Also : pm modi corona vaccine news : कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, वैक्सीन पर अधिकारियों को अहम निर्देश