Nokia Smart TV जल्द लॉन्च : जानते है फीचर्स किंमत और उपलब्धता

Nokia Smart TV जल्द लॉन्च : जानते है फीचर्स किंमत और उपलब्धता 

फिनलैंड की टेक कंपनी नोकिया स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भारतीय बाजार में पैर फैलाने की कोशिश कर रही है और इसी कड़ी में वह 6 अक्टूबर को नोकिया स्मार्ट Tv  के दो नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है दोस्तों. NokiaPowerUser की मानें तो नोटिया स्मार्ट टीवी के दो नए मॉडल 32 और 50 इंच के होंगे, जो कि ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स से प्रमाणित है. 




इसे बीते अगस्त में BIS ने सर्टिफाइड किया था, नोकिया ने अपने अपकमिंग स्मार्ट TV में JBL की जगह जापानी कंपनी Onkyo का स्पीकर लगाया है, जिसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी का दावा किया गया है. नोकिया ने बीते 6 महीने के दौरान 43 इंच और 65 इंच के दो और TV लॉन्च किए हैं, जिसे कस्टमर फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते है. नोकिया के अपकमिंग स्मार्ट TV भी लॉन्च होने के बाद फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाले है दोस्तों. 



NOKIA SMART TV क्या है धासु 


NOKIA के नए स्मार्ट Tv के फीचर्स की बात करें तो यह ऐंड्रॉयड 9.0 पर चलता है और इसमें पहले से ही नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी हॉटस्टार जैसे ऐप लोडेड है. नोकिया स्मार्ट टीवी का 32 इंच का मॉडल फुल एचडी रिजॉल्यूशन से लैस होगा, जिसके बारे में कंपनी ने दावा किया है कि इस रेंज के स्मार्ट टीवी सेगमेंट में नोकिया सबसे ज्यादा किफायती है. 


प्राइस के साथ ही फीचर के मामले में नोकिया टीवी पर लोगों का ध्यान जाएगा. नोकिया स्मार्ट टीवी का 55 इंच वाला मॉडल 4K पैनल से लैस है, जिसकी पिक्चर क्वॉलिटी के बारे में आप बेहतर समझ सकते है दोस्तों. 
भारत में नोकिया के फिलहाल 32 हजार से लेकर 65 हजार रेंज तक के स्मार्ट टीवी है. 



यह प्राइस के मामले में एमआई, रियलमी समेत अन्य कंपनियों से ज्यादा महंगा है. बीते दो साल के दौरान भारत में चीन की कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने टीवी सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट्स उतारे हैं और उन्होंने मार्केट पर एक तरह से कब्जा कर लिया है.



जहां बजट सेगमेंट में एमआई, रियलमी समेत अन्य कंपनियों के टीवी काफी बिक रहे हैं, वहीं हायर रेंज में नोकिया, वन प्लस, सोनी, सैमसंग समेत अन्य कंपनियों का जलवा है. चीन की एक और स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो इस महीने टीवी सेगमेंट में एंट्री मार रही है, जो कि बजट टीवी पर फोकस करने वाली है. 


Read Also