शेर की उम्र ज्यादा है लेकिन बूढ़ा नहीं हुआ अभी तक : क्रिस गेल

क्रिस्टोफर हेनरी गेल जिन्हें टी-20 का यूनिवर्सल बॉस भी कहा जाता है, उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि उम्र कोई मायने नहीं रखती. टी-20 क्रिकेट में 41 वर्षीय क्रिस गेल का जलवा कायम है. सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ गेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है. उन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल है.

शेर की उम्र ज्यादा है लेकिन बूढ़ा नहीं हुआ अभी तक : क्रिस गेल
क्रिस गेल IPL 2020

क्रिस गेल और मनदीप सिंह की नाबाद 66 रनों की पारी की बदौलत पंजाब ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से मात दी. लगातार 5th मैच जीतकर पंजाब की टीम प्लेऑफ की रेस में अभी तक बनी हुई है. अंकतालिका में 5 वें नंबर पर पहुंच गई है.

पंजाब परफॉरमेंस से काफ़ी खुष

मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने गेल की तारीफ करते हुए ट्वीट किया की – शेर की उम्र ज्यादा है लेकिन बुड्ढा नहीं हुआ अभी तक. क्रिस गेल भी फिलहाल टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं दोस्तों. मैन ऑफ द मैच क्रिस गेल ने बताया, टीम के युवा साथियों उनसे कहा है कि इस छोटे फार्मेट से अभी संन्यास नहीं लेना चाहिए. मनदीप सिंह ने भी क्रिस गेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह यूनिवर्सल बॉस हैं, उन्हें कभी रिटायर नहीं होना चाहिए.

पंजाब की उम्मीद की पूरी

IPL 2020 के सत्र में अपना मैच जीतने किंग्स इलेवन पंजाब KXIP को अगले पांच मैचों लगातार हार का सामना करना पड़ा. एक समय पंजाब की टीम IPL का आधा सफर खत्म होने के बाद सात में छह मैच हार चुकी थी. टीम आईपीएल अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर थी. पहले सात मैचों में टीम ने क्रिस गेल को मौका नहीं दिया था. क्रिस गेल को पंजाब ने अपने आठवें मुकाबले में टीम में शामिल किया और उन्होंने आते ही अर्धशतक जड़ा.

गेल के टीम में आने के बाद पंजाब की टीम एक भी मैच नहीं हारी है. पिछले पांच मुकाबलों में पंजाब को जीत मिली है. क्रिस गेल ने आईपीएल IPL 2020 के 5 मुकाबलों में 177 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने फिफ्टी जड़ी है और 15 छक्के उड़ाए हैं.