#BoycottTanishq : तनिष्क के नए एड्स पर फूटा लोगों का गुस्सा : लोग कर रहे ट्रोल


 #BoycottTanishq : तनिष्क के नए एड्स पर फूटा लोगों का गुस्सा : लोग कर रहे ट्रोल 

मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क का नया विज्ञापन लोगों को पसंद नहीं आया और इसके बाद लोग तनिष्क को बायकॉट करने की मांग करने लगे.  यूजर्स का गुस्सा इतना ज्यादा था कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया.



नई दिल्ली: त्योहारी सीजन से पहले देश के मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने अपने प्रमोशन के लिए नया विज्ञापन जारी किया, लेकिन वीडियो सामने आते ही लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया. इसके पीछे कारण था विज्ञापन में हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से शादी (Interfaith Marriage) का दिखाया जाना. यूजर्स का गुस्सा इतना ज्यादा था कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया. 



क्या है तनिष्क के विज्ञापन में 


तनिष्क (Tanishq) के नए विज्ञापन में एक हिंदू महिला को दिखाया गया है, जिसकी मुस्लिम परिवार में शादी हुई है. वीडियो में इस महिला का गोदभराई यानि बेबी शावर (Baby Shower) का फंक्शन दिखाया गया है. मुस्लिम परिवार हिंदू कल्चर के हिसाब से सभी रस्मों को करता है. अंत में प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, “मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?” इस पर उसकी सास जवाब देती है, “पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?” वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है. 


लोगों को पसंद नहीं आया वीडियो 


वीडियो सामने आने के बाद तनिष्क (Tanishq) को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और उसके बायकॉट की बात करने लगे. लोगों ने हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करते इस एड (Advertisement) को पसंद नहीं किया और इसे लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दिया. ट्विटर पर तनिष्क के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई और लोग तनिष्क के गहने ना खरीदने की बात करते हुए इसे बायकॉट करने की मांग करने लगे. 


सोशल मीडिया पर आए लोगों के रिएक्शन

#BoycottTanishq #BoycottTanishqJewelry https://t.co/uiq9oyjpMC

— Maddy (@jai_in_) October 13, 2020

 

It was a beautiful ad. I agree. It should be made into a series. Bride starts celebration all Hindu festivals and even brings idols of goddesses at home. Husband says they need to talk and both check in in Hotel Leela… https://t.co/Td9WZT7Umu

— Rahul Roushan (@rahulroushan) October 13, 2020



Source 


Read Also