मैच के बाद धोनी ने बताई ये बाते : क्या थी कमी जाने धोनी की जुबानी


मैच के बाद धोनी ने बताई ये बाते : क्या थी कमी जाने धोनी की जुबानी 

दोस्तों आज हम बात करने वाले CSK के बारे मे जो इंडियन प्रीमियर लीग IPL मे सबसे सफल टीम के नाम से जानी जाती है. IPL 2020 मे शुरवात मे CSK का परफॉरमेंस इतना अच्छा देखने को नहीं मिला है. पर सीजन के 18 वे मैच मे देखे तो KXIP और CSK के बिच हुए मैच को देखकर CSK की उम्मीद जगने के आसार दिखाई दिए है चलिए जानते MS धोनी ने 

इसपर क्या क्या कहाँ है. 




दुबई मे हुए इस मैच मे CSK ने KXIP को एकतरफा मुकाबले मे 10 विकेट्स से हरा दिया है. इससे पहले KXIP के कप्तान kL राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. अच्छी शुरवात के साथ टीम बिच मे लड़खड़ाती दिखी अंत मे उनकी पारी 178 पर 4 विकेट के साथ समाप्त हो गई. 


पंजाब के लिए कप्तान KL राहुल ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाये. चैनई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट्स लिए जवाब मे चेन्नई के ओपनर्स डुप्लेसी और शेन वाटसन ने कमाल कर दिया दोनों ने ही मिलकर ओपनिंग बल्लेबाजी कर पुरे रनो को चेस कर लिया और जीत अपने नाम करली. डुप्लेसी 83 पर नॉट आउट रहे और शेन वाटसन 87 रन के साथ नॉट आउट रहे. 


इस जीत से महेंद्र सिंह धोनी काफ़ी खुष दिखाई दिए  मैच के बाद धोनी ने कहाँ की ” मे सोचता हु की उन्होने छोटी चीजों को सही किया, यह हमारे लिए बहोत महत्वपूर्ण था, हमें जिस तरीके से ओपनिंग की साझेदारी की जरुरत थी आज वही मिली, उम्मीद है की हम आगे आने वाले मैचेस मे भी इसे दोहराएंगे ” 


डुप्लेसी और शेन वाटसन के बारे मे जब पूछा तो धोनी ने कहाँ की ” बात ज्यादा आक्रामक होने की नहीं है वो नेट प्रैक्टिस मे गेंद को अच्छे से हिट कर रहे थे, ऐसे मे आपको मैच मे वही करने की जरुरत होती है, ये बस समय समय की बात है, डुप्लेसी हमारे लिए एक एंकर जैसे है बिच बिच मे अपने शॉट्स लगता रहता है” 


टीम सिलेक्शन के बारे मे धोनी को पूछा गया तो उन्होने कहाँ ” हमारी सिलेक्शन मे निरंतरता है जिसपर हम भरोसा करते है इसमे कभी कभी फ्लेमिंग को ज्यादा क्रेडिट नहीं दिया जाता अच्छी बात ये है की हमारे पास एक ही प्लान होता है, ऐसी बात नहीं है की इसके बारे मे हमारे मे बहस नहीं होती लेकिन एक प्लान है हम दोनों के सम्बन्ध भी ऐसी ही है. मैंने शुरवाती तीन गेम देखने के बाद ये महसुस किया की सामने वाली टीम को कम पर रोक कर उसपर दबाव डाला जा सकता है. हर टीम मे बेखौफ हीटर है जो आपके बोलर्स पर दबाव डाल सकते है, लेकिन हमारे बॉलर्स ने बहोत अच्छा प्रदर्शन किया है “


दोस्तों अभी ये देखना दिलचप्स रहने वाला है की CSK आने वाले मैच मे कैसा प्रदर्शन करती है. 


Read Also