दिल्ली कैपिटल्स : DC ने जमाये पैर अब उनको हराना हर किसीके लिए चैलेंज : IPL



दिल्ली कैपिटल्स : DC ने जमाये पैर अब उनको हराना हर किसीके लिए चैलेंज : IPL

दोस्तों जैसा की आप जानते है की IPL 2020 मैच जारी है और 13 वे सत्र के 19 वे मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ( DC) और चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बिच हुवा है और इसमे दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत हासिल की है आज इसी के बारे हम जानने वाली है दोस्तों चलिए जानते है विस्तार मे.. 



श्रे अय्यर की कप्तानी और युवा खिलाड़ियों के दम ने एक बार फिर साबित किया कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) को रोकना किसी भी टीम के लिए अब मुश्किल टास्क है दोस्तों. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र के 19वें मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर RCB) पर दिल्ली ने 59 रनों की बड़ी जीत दर्ज की,  मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 196 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया था. 




इसके बाद उसके गेंदबाजों ने बैंगलोर को 9 विकेट पर 137 रनों पर रोक लिया. इस धाकड़ जीत के साथ ही दिल्ली की टीम एक बार फिर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. 5 मैचों में उसकी यह चौथी जीत है, जबकि बैंगलोर की 5 मैचों में दूसरी हार है दोस्तों. 




विराट के विराट 9000 रन – IPL 


इस दौरान पारी में 10 रन बनाते ही उन्होंने T-20 करियर में 9 हजार रन पूरे किए, वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय, जबकि दुनिया के 7वें बल्लेबाज बने. T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन की बात करें तो क्रिस गेल इस सूची में सबसे आगे है. गेल के नाम 404 मुकाबलों में 13296 रन है. उसके बाद कायरन पोलार्ड 10370 रन बनाकर दूसरे पायदान पर है. पोलार्ड ने कुल 517 मैच खेले है दोस्तों. 




रबाडा ने चलाया जादू लेली लगातार 4 विकेट्स 


इसके बाद वॉशिंगटन सुदंर (17), शिवम दुबे (11), इसरू उदाना (1), मोहम्मद सिराज (5) और नवदीप सैनी (नाबाद 12) के बस में नहीं था कि वह बैंगलोर को जीत के आसपास भी पहुंचा पाते. दिल्ली के लिए कागिसो रबाडा ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि एनरिक नॉर्त्जे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके, एक विकेट आर.अश्विन के नाम रहा है. 




दिल्ली की पारी सबसे न्यारी 


इससे पहले ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस की नाबाद 53 रनों की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा. स्टॉइनिस ने ऋषभ पंत (37) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 196 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया. बैंगलोर ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. 




पृथ्वी शॉ अनस्टापेबल 


इसके बाद पृथ्वी शॉ ने इस मैच में एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाया, लेकिन उनके जोड़ीदार शिखर धवन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए, दोनों के बीच में 68 रनों की साझेदारी हुई शॉ पहले आउट हुए. 23 गेंदों पर 42 रन बनाने वाले शॉ  को मोहम्मद सिराज ने आउट किया. शॉ  ने पांच चौके और दो छक्के मारे, धवन को इसुरु उदाना ने 82 के कुल स्कोर पर आउट किया पर उन्होंने अपनी 32 रनों की पारी में 28 गेंदों का सामना कर तीन चौके मारे दोस्तों. 




मोईन और विराट भी नहीं कर सके कुछ 

इस दौरान बैंगलोर की रन गति भी काफी धीम थी, जबकि सामने पहाड़ सरीखा स्कोर था. ऐसे में नए बल्लेबाज मोईन अली ने बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन अक्षर पटेल की गेंद पर निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट हो गए. उन्होंने 11 रन बनाए,  दूसरे छोर पर जम विराट का धैर्य भी जवाब देता रहा और वह कागिसो रबाडा की गेंद पर पंत के हाथों कैच आउट हुए, उन्होंने 39 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्की मदद से 43 रन बनाए दोस्तों 

Read Also