आज हार्दिक पांड्या का जन्मदिन ऐसा राहा सफर और शुभकामनाये


आज हार्दिक पांड्या का जन्मदिन ऐसा राहा सफर और शुभकामनाये 

दोस्तों जैसा की हम जानते है की हार्दिक पांड्या को आज उनके परफॉरमेंस को देखते हुए सारी दुनिया उनको जानते है आज हम इस माहान खिलाडी के बारे मे जानने वाले है तो चलिए दोस्तों जानते है विस्तार से..

 



Glad birthday Hardik pandya: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है. चोटिल होने के चलते टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे इस ऑलराउंडर ने अपने जीवन के 26 बसंत पूरे कर लिए हैं। हार्दिक पांड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजराज के सूरत में हुआ था.टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर में शुमार हार्दिक पांड्या को शोहरत यूं ही नहीं मिली है.


इसके पीछे उनकी अपार मेहनत और संघर्ष है. उनका बचपन अभावों के बीच गुजरा है.पांड्या को ऐसे स्थिति का भी सामना करना पड़ा है जब उन्हें मैगी खाकर और ट्रक में बैठकर क्रिकेट के मैदान तक जाना पड़ा था.


उनके क्रिकेट के सफर के बारे में बात करें तो पांड्या ने देश के लिए 11 टेस्ट मैच खेलते हुए 18 इनिंग्स में 532 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने एक शतक और चार अर्द्धशतक लगाए. पांड्या का टेस्ट फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 108 रन है. वहीं वनडे में 54 मैच खेलते हुए 38 पारियों में 957 रन बनाए है. 


वनडे फॉर्मेट में पांड्या के नाम चार अर्द्धशतक दर्ज है. इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 83 रन है. T20 फॉर्मेट में पांड्या ने 40 मैच खेलते हुए 25 इनिंग्स में 310 रन बनाए है. इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 33 रन है.


टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस वक्त आईपीएल 2020 में धमाल मचा रहे हैं. वो यूएई में ही अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस बीच क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने हार्दिक को उनके जन्मदिन की बधाई दी है. 


सबसे पहले शुरुआत करते हैं उनके भाई क्रुणाल पांड्या से उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियों शेयर करते हुए लिखा है, ‘चाहे मैदान में हो, या मैदान के बाहर, वक्त अच्छा और चाहे बुरा, मैं हमेशा तु्म्हारे साथ हूं. सालगिरह मुबारक हो भाई.’ 


On the field, off the field, in good times and definitely in the bad times, always by your side little bro 🤗 Happy birthday bhai 😘 Love you ❤️ @hardikpandya7 pic.twitter.com/Ri8CDGjK01

— Krunal Pandya (@krunalpandya24) October 10, 2020


बीसीसीआई ने इस मौके पर हार्दिक पांड्या की उस पारी को याद किया है, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 72 गेंदों में 78 रन की पारी खेली थी और टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिलाई थी. 


आईसीसी ने लिखा है, ‘105 इंटरनेशनल गेम, 1799 रन, 109 विकेट. 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप और साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया. उभरते हुए भारतीय सितारे हार्दिक पांड्या को जन्मदिन की बधाई.’ 


Swashbuckling all-rounder 💪
Electric fielder ⚡️

Wishing @hardikpandya7 a very happy birthday. 🎂👏 #TeamIndia

Let’s rewind the clock and relive his match-winning 7⃣8⃣ against Australia 📽️👇

— BCCI (@BCCI) October 11, 2020



आईपीएल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हार्दिक पांड्या की उस पारी का वीडियो शेयर किया है जब 28 अप्रैल 2019 को केकेआर के खिलाफ इस ऑलराउंडर ने 34 गेंदों में शानदार 91 रन बनाए थे. 


Here’s wishing @mipaltan all-rounder, @hardikpandya7 a very happy birthday.

Relive one of his scintillating knocks on his special day 🎂🎂https://t.co/wmYSzVNLY5 #Dream11IPL

— IndianPremierLeague (@IPL) October 10, 2020


 सारे देश मे पांड्या का काफ़ी अच्छा बर्थडे उनके क्रिकेट करियर के लिए सबसे अच्छा साबित होने वाला है दोस्तों. 


Read Also