PUB- G Mobile की जल्द वापसी हो सकती है जाने डिटेल्स

किसने किया PUB- G गेम्स डेवलप जाने 

सबसे पहले इसके बनाने वाले के बारे में जानते हैं इससे आपको इसके मालिक का अंदाजा लग जायेगा दोस्तों. तो इस गेम को आयरलैंड के Brendan Greene और उनकी टीम ने मिलकर बनाया था. इस गेम के क्रिएटर को शुरू से ही बैटल रोयाल और शूटिंग गेम खेलने का शौंक रहा है. अब आप जान चुके है की Pub- G
गेम्स का मलिक कौन है. 


इंडिया मे कैसे आ सकता है वापस PUB-G

भारत सरकार ने हाल ही में देश में PUB G पर बैन लगा दिया था. PUB G  के अलावा सरकार ने 117 अन्य चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाया था. PUB G मोबाइल भारत में बेहद पॉप्युलर गेम है. अब PUB G  मोबाइल गेम के फैंस के लिए अच्छी खबर है. PUB G मोबाइल की जल्द ही भारत में वापसी हो सकती है दोस्तों दरअसल PUB G कॉर्पोरेशन ने चीन के टेनसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला किया है.


Read Also : 117 एप्प किए बैन जाने लिस्ट कौनसे है वो एप्प 



PUB G मूल रूप से दक्षिण कोरिया में डिवेलप किया गया गेम है दोस्तों. इस गेम के मोबाइल वर्जन की फ्रेंचाइजी चीन Tencent Games ने ले रखी है. अब भारत में चाइनीज ऐप्स के बैन होने के बाद PUB G की पेरेंट कंपनी ने भारत में PUB G के ऑपरेशंस अपने हाथ में लेने का फैसला किया है और भारत में टेनसेंट गेम्स की फ्रेंचाइजी कंपनी सस्पेंड कर दी है दोस्तों. 


टेनसेंट गेम्स से नाता तोड़ने के बाद अब पबजी की सीड कंपनी भारत में PUB G से जुड़े ऑपरेशंस को अंजाम देगी. इसका मतलब यह भी है कि भारत में PUB G मोबाइल पर लगा बैम जल्द ही हटाया जा सकता है दोस्तों. 


दोस्तों जब से Pub- G बैन हुवा है तब से चीन के कंपनी टेनसेंट को काफ़ी बडा नुकसान देखने को मिल राहा है और ये बात आकर चीन को और बडा झटका लगा है दोस्तों. 


ये सब चीन की तरफ से हो रही घुसपेट का असर है जो उनको इस प्रकार चुकाना पड़ राहा है. 



अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे