Paytm App- Google ने हटा दिया जाने क्या है मामला



मशहूर डिजिटल पेमेंट सर्विस App paytm को गूगल प्‍ले स्टोर से हटा -Paytm removed from Google play store- दिया गया है.  रिपोर्ट्स के अनुसार, paytm की ऐप गूगल की कुछ पॉलिसीज का उल्‍लंघन कर रही थी. PAYTM ने एक बयान में कहा कि ग्राहक उसकी ऐप का इस्‍तेमाल जारी रख सकते हैं और उनका पैसा सुरक्षित है. हालांकि paytm के बाकी ऐप्‍स जैसे Paytm Money और Paytm Mall अब भी गूगल प्‍ले पर है. 



Paytm ने जवाब मे कहाँ 

Play store से ऐप हटने के बाद paytm का पक्ष भी आ गया है. कंपनी ने एक ट्वीट में यूजर्स से परेशान न होने के लिए कहा है. ट्वीट में कहा गया, “paytm की ऐंड्रॉयड App Google के Play store पर नए डाउनलोड्स या अपडेट्स के लिए अस्‍थायी तौर पर उपलब्‍ध नहीं है. यह जल्‍द ही फिर से उपलब्‍ध होगी. आपका सारा पैसा बिल्‍कुल सेफ है और आप अपना Paytm App नॉर्मल तौर पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं”

Dear Paytm'ers,

Paytm Android app is temporarily unavailable on Google's Play Store for new downloads or updates. It will be back very soon.

All your money is completely safe, and you can continue to enjoy your Paytm app as normal.

— Paytm (@Paytm) September 18, 2020




GOOGLE ने काहा 

Paytm को ऐप स्‍टोर से हटाने पर ऐंड्रॉयड सिक्‍योरिटी ऐंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी किया है दोस्तों.  बयान में कहा गया, “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली अनरेगुलेटेड गैंम्‍बलिंग ऐप्‍स को सपोर्ट करते हैं. इसमें वे ऐप भी शामिल हैं जो ग्राहकों को बाहरी वेबसाइट्स पर भेजती हैं जहां वे पेड टूर्नमेंट्स में असली पैसा या कैश प्राइज जीत सकते हैं, यह हमारी नीतियों का उल्‍लंघन है”



Google की पॉलिसी तोड़ी 

गूगल अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह की गैम्‍बलिंग या बेटिंग App को जगह नहीं देता है.Paytm की app  से एक बेटिंग App पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था. GOOGLE ने PAYTM डेवलपर्स को पहले नोटिस जारी किया था दोस्तों, मगर कोई ऐक्‍शन न होने पर कंपनी ने आखिरकार App को रिमूव कर दिया है. 



अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे