LG ने लॉन्च की धासु TV नयी टेक्नोलॉजी के साथ लेस्स जाने

दोस्तों जैसा की हम जानते है की आये दिन नयी टेक्नोलॉजी से लेस मार्केट मे TV लॉन्च हो रही है इसी के बिच एक धासु TV लॉन्च LG ने अपने नये 8k OLED GX Gallery TV को लॉन्च कर दिया है दोस्तों आज हम इसी के बारे मे डिटेल्स जानने वाले है तो चलिए जानते है . 



नयी TV की सीरीज मे यह पहली GX गैलक्सी सीरीज है जो 77″ इंच और 65 ” इंच के दो साइज मे उपलब्ध है दोस्तों. उसके साथ ही दूसरे सीरीज की बात करें तो Real 8K, 88 इंच ZX सीरीज है जो कंपनी ने एक प्रेस रिलीज़ मे बताया गया है की इन TV की किंमत 19,999 रुपये से चालू होकर 29,99,990 रुपये तक के बिच मे उपलब्ध है दोस्तों. 


रियल 8K TV सीरीज अल्फा 9 के साथ 

सबसे पहले बात करते हैं रियल 8K TV की इस सीरीज के TV ऐल्फा (ALFA) 9 जेनरेशन 3 AI 8K प्रोसेसर से लैस है दोस्तों. Company का दावा है कि यह प्रोसेसर  पिछले से बेहतर है. Company ने कहा कि रियल 8K सीरीज के TV में 4K TV के मुकाबले ज्यादा शार्प और क्लियर पिक्चर दिखती है. ये अच्छी TV साबित होने वाली है दोस्तों. 


क्या होंगी साइज 

Company ने ओलेड TV को 8k और 4k रसोलुशन मे लाया है ये जो चार स्क्रीन साइज 55 – 65 – 77 और 88 इंच उपलब्ध है दोस्तों. उसके साथ ही बात अगर नैनो सेल TV करे तो इनमे हमकों पांच स्क्रीन TV साइज दिखाई पड़ने वाली है – 49 – 55 – 65 – 75 – 86 इंच साइज मे उपलब्ध होने वाली है दोस्तों. 


ये है टेक्नोलॉजी 

Company ने इस TV मे कुछ नयी टेक्नोलॉजी के साथ कदम रखा है दोस्तों company ने ThinQ AI टेक्नॉलजी वाले UHD TV में बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट ( Google Asistant) , ऐमजॉन एलेक्सा ( Amazon Alexa ), ऐपल एयरप्ले/होम किट + एलजी रूटीन मिलता है दोस्तों. इस सीरीज के टीवी 6 स्क्रीन साइज- 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 70 इंच और 75 इंच में आते है दोस्तों. 


डॉल्बी साउंड का मजा 

लॉन्च हुए ये सभी 12 नए TV मॉडल सभी बड़े HDR फॉर्मैट्स को सपॉर्ट करेंगे दोस्तों. इसमें डॉल्बी विजन, HDR 10 सपॉर्ट भी मिलेगा. इतना ही नहीं, इन TV  में डॉल्बी ऐटमॉस सपॉर्ट भी दिया गया है. यह फिल्म, मूवी या गेमिंग के एक्सपीरियंस को कई गुना बेहतर बना देते है दोस्तों इसके साथ आपको बता दे की LG अपनी सबसे सस्ती स्मार्ट TV भी आती है इससे आपको एक अच्छा ब्रांड के साथ अच्छी अनुभूति मिलने वाली है दोस्तों. 


Read Also 

अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे