Google Pay App मे ये हो रहे बदलाव – आपके लिए बेहतर कदम

दोस्तों जैसा की आप जानते है आज कल हर कोई online payment का इस्तेमाल करता है दोस्तों और इसी के साथ Google pay का काफ़ी बडा रोल निभाता है आज हम Google Pay App मे होने वाले बदलाव के बारे मे जानने वाले है दोस्तों तो चलिए जानते है. 



Online पेमेंट ट्रांसफर (online payment Transfer )App Google pay में जल्द ही बड़े बदलाव होने वाले है दोस्तों. Company की तरफ से Payment का नया इंटरफेस बनाया गया है. इस App का नया अपडेट Pixel फोन रखने वाले यूजर्स के लिए कर ROLLOUT दिया है. Company ने Google blog Post में इसकी जानकारी को साझा किया है दोस्तों. 


Google Pay मे ये होने वाले है बदलाव 

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के इस नए इंटरफेस में बॉटम टैब को हटा दिय जाएगा और सभी जगह पर नेविगेशन को hamburger मेन्यू को शिफ्ट कर दिया जाएगा. 


इसके साथ नए होम पेज (Home Page ) पर केवल payment Card और लॉयल्टी कार्ड की स्क्रॉलिंग लिस्ट दिखेगी साथ ही बॉटम राइड कॉर्नर के फ्लोटिंग एक्शन बटन से नए पेमेंट कार्ड, लॉयल्टी प्रोग्राम, गिफ्ट कार्ड और ट्रांजिट टिकट्स को जोड़ा जा सकेगा दोस्तों. 


Company की तरफ से Google Pay का क्लीन और फ्लैक्सिबल इंटरफेस दिया जाएगा, इस इंटरफेस की पूरी कोड को दोबारा से लिखा गया है दोस्तों. ऐसे में बहुत ही जल्द नया इंटरफेस देखने को मिलेगा.


जल्द ही जानकारी मिलने वाली है

बता दें की जल्द ही Google pay का Update बाकी स्मार्टफोन में मिलना शुरू हो जाएगा. Google Pay का Beta update सिंगापुर और इंडियन यूजर्स को उपलब्ध कराया गया है दोस्तों. यह update एंड्राइड के साथ iOS यूजर्स के लिए भी जारी किए जाएंगे.


बता दें इंडिया में Google Pay को 18 सितंबर 2017 को लॉन्च किया गया था. इसकी लॉन्चिंग के बाद से लोगों में इसका क्रेज काफी बढ़ा है. Google Pay हाल ही में दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाना वाला पेमेंट ऐप (payment App ) बन गया है. इसे पूरी दुनिया में अबतक करीब 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है दोस्तों. 


यहाँ आप एप्प डाउनलोड कर सकते है. 

  

फरवरी 2020 मे Google Pay मे आयी थी समस्या  

Social मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोर्ट यूज़र के मुताबिक App से लिंक यूजर्स के बैंक अकाउंट रिमूव हो गए थे.  इसके बाद यूजर्स अपने अकाउंट को दुबारा App से लिंक नहीं कर पा रहे थे. जिससे उन्हें ट्रांजैक्शन करने में समस्या आई थी.लगता है इसी समस्या को नजर रखते हुवे ये बदलाव किए जा रहे है दोस्तों.


Also Read 

° भारत की दूकान एप्प क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाये ? 


 ° MPL क्या है ?  इससे पैसे कैसे कमाये ? 


° Affiliate मार्केटिंग क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाये ? 


अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे 

हिन्दी Make Me