Chingari एप्प ने TikTOK को दी टक्कर भारत मे 3 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड – आत्मनिर्भर


दोस्तों जैसे की आप जानते भारत सरकार ने बहोत सारे App बैन किए है देश का उद्देश्य आत्मनिर्भर बनने पर है और आसार दिखाई दे रहे है दोस्तों ये हमारे देश के लिए गर्व की बात है चलिए जानते है इस नये app के बारे मे. 



देसी शॉर्ट विडियो ( short vedio) शेयरिंग App Chingari को अभी तक 3 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है दोस्तों. Tiktok के बैन होने के बाद इंडियन App चिंगारी खासा पॉप्युलर हुआ और सिर्फ 3 महीने में ही इस App ने 3 करोड़ Dowload का आंकड़ा छू लिया है लिया है दोस्तों. नए मौके पर चिंगारी App में ऑग्युमेंटेड रियलिटी (AR) फिल्टर लॉन्च किए गए है. Company को उम्मीद है कि नए फिल्टर आने से युवा क्रिएटर्स और यूजर्स को पहलेसे ज्यादा मजा मिलने वाला है दोस्तों. 




Chingari App ने अपनी रिलीज में खुलासा किया कि App को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच बताई जा रही है. रिलीज में बताया गया कि App को सबसे ज्यादा करीब 5.6 मिलियन बार हैदराबाद में डाउनलोड किया गया. गौर करने वाली बात है कि चिंगारी App कई भारतीय भाषाओं जैसे बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, उड़िया और तेलगू में उपलब्ध है दोस्तों. इसके अलावा अंग्रेजी और स्पैनिश सपॉर्ट भी मिलता है. 



आत्मनिर्भर भारत की बुनियाद बनती दिखाई दे रही है दोस्तों जानकारी के मुताबिक, भारत के बाहर जैसे अमेरिका, सिंगापुर, वियतनाम, सऊदी अरब, यूएई और कुवैत समेत दूसरे बाजारों में भी App ने रिकॉर्ड बढ़त हासिल की है दोस्तों. 



Chingari App को Tiktok बैन के बाद देश में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई. Tiktok बैन के बाद App को सिर्फ 24 घंटे के भीतर 35 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है दोस्तों. Chingari के अलावा कई दूसरे भारतीय सोशल नेटवर्किंग App जैसे Rizzle, Moj और ट्रेल को भी खासी बढ़त हासिल हुई है ये एक अच्छी खबर मालून होती दिखाई दे रही है दोस्तों. 



Chingari App के कुछ खास बाते 

Chingari App पर विडियो डाउनलोड और अपलोड करने के अलावा, दोस्तों के साथ चैटिंग(chating) और कंटैंट शेयर (content share ) करने का विकल्प भी मिलता है. Company के अनुसार, यह TikTok की तुलना में अधिक फायदेमंद App है. चिंगारी App पर क्रिएटर को अच्छे कंटैंट के लिए न सिर्फ लोकप्रियता मिली है. बल्कि यूज़र्स कंटैंट अपलोड कर के कमाई भी कर सकते है. 



यूज़र्स के बनाए गए विडियो के वायरल होने के हिसाब से उन्हें पेमेंट की जाती है. हर एक विडियो पोस्ट करने पर यूज़र्स को पॉइंट मिलते है दोस्तों. जिसे यूज़र पैसे में रिडीम कर सकते है. 


डाउनलोड App 




Read Also 





अधिक जानकारी के लिए बने रहे