Apple का Online Store इंडिया मे – होंगे नये नये ऑफर्स

दोस्तों जैसा की हम जानते है Apple कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है और इस कंपनी का जो इंडिया की तरफ देखने का नज़रिया बदलता दिखाई दे रहा है दोस्तों अब Apple ने अपने online store की शुरवात हो रही है चलिए जानते है पूरा मामला. 




Corona महामारी के बीच पिछले कुछ समय में ऑनलाइन शॉपिंग ( Online shoping ) में तेजी से इजाफा देखा गया है दोस्तों, वहीं अब Apple ने भी भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू कर दिया है. अब Apple को अपने डिवाइस बेचने के लिए थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स कंपनियों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा और आपको ज्यादा पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे ये एक आपको राहत पहचाने वाली खबर साबित होने वाली है दोस्तों. 



टीम कुक ने जारी किया था बयान 


Apple के CEO टिम कुक ने हाल ही में घोषणा की थी, कि इंडिया में जल्द ही ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत की जाएगी. Company देशभर में अपने प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज और कस्टमर्स को सीधे सपोर्ट करेगी इसका मतलब है कि इंडिया में ग्राहक i phone, i-pad, Apple वॉच, मैकबुक डिवाइस और Apple TV भी खरीद सकते है दोस्तों. 


तेव्हार को होंगा फायदा 


COMPANY ने एक बयान में कहा कि नया ऑनलाइन स्टोर ग्राहकों को दुनिया भर में एप्पल स्टोर के प्रीमियम एक्सपीरियंस देगा, जो ऑनलाइन टीम के सदस्यों द्वारा दिया जाएगा. नया ऑनलाइन स्टोर भारत में अभी इसलिए शुरू किया जा रहा है क्योंकि अक्टूबर से फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है. कंपनी ने कई ऑफर्स की भी घोषणा की है, साथ ही साथ स्टूडेंट्स ऑफर्स की भी पेशकश की है.



ऐसा होंगा पूरा कार्य क्रम 


Apple ऑनलाइन स्टोर अभी लाइव है लेकिन उत्पादों को लिस्टेड किया जाना बाकी है. इसमें Apple स्पेशलिस्ट्स के साथ शॉप, फ्री में नो-कॉन्टैक्ट डिलिवरी, आप कैसे पेमेंट करते हैं, अपने पुराने फोन को आईफोन में बदल दें, मैक ऑर्डर, पर्सनल सेशन के लिए ऑर्डर कॉन्फिगर करने जैसे कई फीचर लिस्टेड किए हैं. वेबसाइट लोगों को AppleCare+ खरीदने की परमिशन भी देगी जहां कस्टमर्स अपने डिवाइस के लिए वारंटी और सर्विस को एक्सटेंड कर सकते हैं.


चैनई मे बनेगा Apple i phone 11

भारत में i phone 11 का निर्माण शुरू कर दिया है. इसे सरकार की पहल आत्मनिर्भर भारत के लिए एक बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है. वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है दोस्तों. 


APPLE ने चेन्नई के फॉक्सकॉन प्लांट में i phone 11 बनाना शुरू कर दिया है. यह पहली बार है जब Apple ने भारत में एक शीर्ष-लाइन मॉडल का निर्माण किया है दोस्तों. इससे पहले क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी मास्टर ने 2019 में भारत में आईफोन एक्सआर को असेंबल करना शुरू कर दिया था. 2017 में Apple ने बेंगलुरु प्लांट में Apple i phone SI 2016 के घरेलू निर्माण की शुरुआत की थी दोस्तों. 


दोस्तों अगर आपको apple के इस प्रोग्राम के बारे मे पूरी जानकारी चाहिए हो तो आप निचे दिए गए लिंक पर जाये 

CLICK


Read Also 


° Apple i phone 12 नये कलर्स किए जारी जाने 


° Apple इवेंट देखे नये नये प्रोडक्ट विडिओ स्ट्रीमिंग 


° i phone 12 जाने किंमत फीचर्स 


अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे 

हिन्दी Make Me