इस स्मार्ट phone मिलने जा रहे है Google के शानदार फीचर्स जाने

दोस्तों आपको पाता ही की दुनिया का सबसे बडा सर्च इंजिन Google का है और इसके एप्प हो या कोई और फीचर्स कोई भी रहे लोग युही समझ जाते है की Google है तो बेस्ट है. गूगल ने कुछ समय पहले अपने Google Phone App (Google Phone) में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर की शुरुआत की थी, इसकी जानकारी सबसे पहले XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट में सामने आई थी और यह फीचर सबसे पहले Google pixel डिवाइसेस में दिया गया था. 


दूसरे नंबर पर गूगल ने ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत कुछ नोकिया स्मार्टफोन्स के लिए इसे शुरू किया था. हालांकि अब गूगल इस फीचर को xiaomi डिवाइसेस के लिए भी लाने जा रही है दोस्तों. xiaomi के कुछ स्मार्टफोन को Google phone एप्प मिलने जा राहा है. 


कौनसे PHONE को मिलने वाला है 

Piunika Web की रिपोर्ट के मुताबिक, Google फोन app का कॉल रिकॉर्डिंग फीचर Redme note A Pro,  Redme Note 9s, Redme Note 9pro जैसे स्मार्टफोन्स के ग्लोबल वेरियंट में शुरू हो गया है दोस्तों, इसके साथ ही कई यूजर्स ने भी Mi फोरम पर लिखा है कि उन्हें यह फीचर मिल गया है, हालांकि कुछ मामलों में देखा गया कि फोन रिबूट करने के बाद यह गायब भी हो गया था, जिसका सीधा मतलब है कि अभी यह सर्वर टेस्टिंग फेज में ही दिख राहा. 



एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही कुछ xiaomi स्मार्टफोन्स को गूगल फोन ऐप में डिफॉल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलने जा रहा है. बता दें कि xiaomi के MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम में खुद का डायलर ऐप होता है, जो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आता है. हालांकि खास बात यह है कि हाल ही में चीन, भारत और इंडोनेशिया के बाहर भेजे गए xiaomi डिवाइसेस में MIUI डायलर ऐप की जगह प्रीइंस्टॉल्ड गूगल फोन और गूगल मेसेज ऐप दिए गए थे.


Read Also ( और पढ़े ) 




इसके साथ ही MIUI की जगह ऐंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले Mi A सीरीज के स्मार्टफोन्स में भी यह कॉल रिकॉर्डिंग फीचर आ गया. ध्यान देने वाली बात यह है कि यूजर्स चाहकर भी इस फीचर को खुद से अपडेट नहीं कर सकते, उन्हें गूगल फोन ऐप अपडेट का ही इंतजार करना ही होंगा. 



Read Also ( और पढ़े ) 




अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे