kamala Harris कौन है ? डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती


Kamala harris दोस्तों कोरोना के बिच मै दुनिया के सबसे प्रगत देश के हो रहे इलेक्शन की और आज सारी दुनिया की नजरे अमेरिका की और टिकी है, इसी के बिच आज भारतीय मूल की kamala आज डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती देने वाली है आईये दोस्तों जानते है। 


Kamala harris भारतीय मूल की अमेरिका मै होने जा रहे उप-राष्ट्रपति पद के लिए टिकट हासिल कर इतिहास रच दिया है। भारतीय मूल की पहली अमेरिकी कमला Harris डेमोक्रेटिक पार्टी के उमीदवार जो बिडेन ने लिया है बहोत बड़ा फैसला। kamala harris

जो बिडेन ने ट्वीट कर कहाँ है 

“मुझे ये बताते हुए गर्व हो राहा है की 
मैंने कमला Harris को अपना 
उप-राष्ट्रपति उम्म्मीदवार चुना है। कमला 
एक बहादुर योद्धा और अमेरिका के सबसे बेहतरीन 
नौवकरशाहो मै से एक है। 
कमला ने मेरे बेटे के साथ काम किया है 
और वो कलिफ़ोर्निया अटॉनी जनरल थी। 
उन्होंने बड़े बड़े बैंक को चुनौती दीं, 
कामगारों की मदत की और महिलाओं और बच्चों को शोषण से बचाया। मै उस वक्त भी गर्व महसूस करता था और आज भी गर्व महसूस कर राहा हु जब इस अभियान मै जब मेरी सहयोगी होंगी”

Kamala harris ने जो बिडन को दीं थी राष्ट्रपति पद के लिए चुनौती, अब जो बिडन ने ही राष्ट्रपति पद के लिए चुना है। 

Kamala harris ने  कहाँ है 

“जो बिडन अमेरिकी लोगो को एकजुट कर सकते है क्युकी उन्होने अपना पूरा जीवन हम लोगो के लिए लड़ाई मै गुजार दिया। वह एक ऐसा अमेरिका बनाएंगे जो हमारे आदर्श पर खरा उतरता है। मै उप – राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप मै शामिल होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हु

Kamala harris का जन्म कैलिफोर्निया के ऑकलैंड मै हुवा है। kamala harris के माँ का जन्म भारत मै और पिता जमाईका मै हुवा था। हॉवर्ड यूनिवर्सिटी मै हुई kamala harris की पढ़ाई और कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी से उन्होने ने अपनी लॉ की डिग्री पूरी की और बाद मै कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल बनी थी। आज डोनाल्ड ट्रम्प के टक्कर मै खड़ी है kamala harris और डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार है। 




अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे