Vidyut Jamwal हुए दुनिया के दमदार लोगो के लिस्ट मै शामिल भारत के लिए गर्व की बात

               Image source by google 


दोस्तों हमारे बॉलीवुड एक्टर vidyut jamwal एक तरफ फिल्मो मै धमाकेदार एक्शन से लोगो के दिलो पर  राज करते है दूसरी तरफ अब वो सोशल media पर भी छा रहे है। इने बॉलीवुड का न्यू ऐज के एक्शन Hero से जानते है। और इन्होने फाॅर्स, कमांडर मूवी मै काम  करके बहोत सारी पॉपुलैरिटी अपने जीवन मै पायी है। 

जानते है उनका सफर 


उनका जन्म 10 दिसम्बर 1980 जम्मू कश्मीर मै हुवा 
और ये राजपूत फॅमिली से आते है। उनके फादर आर्मी मै अफसर थे उनका जॉब ट्रांसफर वाला होने की वजह से इने भारत के काफ़ी स्टेट मै move होना पडता था। 
विद्युत जी ने 3 साल के उम्र से है मार्शल आर्ट सीखना चालू किया था। इसी पैशन को उंन्होने यंग Age तक फॉलो किया फिर उन्होने मॉडलिंग के तोर पर काम  किया था। उनका सबसे पहला मूवी था तेलगु का शक्ति 2011 मै यह मूवी आयी थी। इसी साल मै उन्हें पहला बॉलीवुड मूवी मिला फाॅर्स इस प्रकार उनका सफर चलता रहा। 

हाल ही मै उनको ऐसी उबलब्धि मिली है जिसको सुनकर उनके fans बहोत खुश है। vidyut जी ने एक ऐसा कारनामा किया है सिर्फ उनके fans को ही नहीं तो पुरे देश को उनपर नाज हो रहा है। दोस्तों एक वेब पोर्टल ने vidyut jamwal का नाम “Top 10 people you to Mess with in the World” की लिस्टि मै शामिल किया है। इस लिस्ट मै दुनिया भर के बड़े बड़े साहसी लोगो का नाम शामिल है। 

                 Image source by google 


इस लिस्ट मै बलदिमिर पुतिन, बेयर ग्रील्स, का नाम भी शामिल है। देश मै vidyut जी के नाम की सहराना कर रहे है। वह ऐसे एक मात्र भारतीय बने है जिनका नाम इस लिस्ट मै आया है। आपने देखा होंगा vidyut जी ख़तरनाक से खतरनाक स्टंट करने मै ट्रैन है। आपको बता दे पोर्टल के माध्यम से  उन्होने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मार्शल आर्ट पर उच्च शिक्षा हासिल किये जाने के लिए मान्यता प्राप्त कर ली है। 

पोर्टल ने सोशल media पर लिखा है की “विद्युत् ने अक्सर इस बात पर जोर दिया है लड़ना सिर्फ मसल्स और ताकत के बारे मै नहीं है विद्युत के अनुसार एक सच्चे मार्शल आर्टिस्ट वही है जो अपने प्रतिद्वंदी का संतुलन बिगड़ने और धैर्य बनाये रखने से बनाता है “
जब वो तीन साल के थे तो उन्होने ट्रेनिंग लेनी चालू कर दी थी। उनको देखकर ही ऐसा लगता है की वह अपने फिटनेस को लेकर कितने सजक है। 

उन्होने यह काम कर अपना और हमारे देश का नाम ऊंचा कर fans और लोगो का दिल जीत लिया है। 

                 Image source by google 


अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे