Google कर रहा है भारत मै इन्वेस्ट

                                                         Image source by google 

Google  कर रहा है भारत मै इन्वेस्ट  

google kar raha india mai invest


दोस्तों भारत के लिए यह गर्व की बात है, गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई ने एलान किया है,  की वो भारत मै 75000core का निवेश करने जा रहे है. 


अमेरिकी डॉलर मै देखे तो 10 बिलियन डॉलर होते है. दोस्तों गूगल के सीईओ का कहना है की, हम आने वाले पांच, छह साल के लिए भारत मै निवेश करने जा रहे है. 

भारत के लिए यह गर्व की बात है गूगल का दुनिया मै सबसे ज्यादा भारत गूगल का इस्तेमाल करने वाला देश है.भारत के करीब 50core लोग गूगल का इस्तेमाल करते है और सेवाएं लेते है और अपना कारोबार चलाते है. इस बात से हम समझ सकते है की गूगल को भारत कितना जरुरी है. 

यही कारण है की 10 बिलियन जैसे डॉलर जैसी रकम गूगल ने इन्वेस्ट की है. 

भारत मै इसका किस प्रकार निवेश किया जाएगा आईये जानते है.. 


                Image source by google 


भारत के जितने भी छोटे बड़े व्यापारी है उनकी एक एक जानकारी गूगल पर होती है, उसका फायदा गूगल को और व्यापारी दोनों को होता है. गूगल का यह प्लान है की भारत के सभी छोटे बड़े व्यापारी वर्ग के लिए उनके नुसार बदलाव करेंगे, गूगल यह अच्छा जानता है की 50core यूजर जो बहोत बड़ी मार्केट है गूगल को भारत के रूप मै मिला है. 

भारत के लोगो को आकर्षित करने के लिए गूगल ने मीटिंग लेकर पंतप्रधान नरेंद्र मोदीजी और गूगल ceo सुन्दर पिचाई के बिच बातचीत हुयी. उन्होंने कहा, की हम डिजिटल Transformation को लेकर एक डिजिटल movement लेकर जा रहे है. हलाकि पंतप्रधान जी का कहना है की डिजिटल इंडिया की movement के तहत आप हमारे भारतीय बिसिनेस्स men कौन एक बड़ा बिसिनेस्स मार्केट उपलब्ध कराये, उनके लिए ऐसे प्लान करें की उनके content को वो ज्यादा से ज्यादा needy लोगो के पास पंहुचा सके, ओर इसके लिए गूगल के आर्टिफिशल का भी उपयोग करें. 

Google का प्लान यह भी है की आने वाले 5, 6साल मै भारत की जीतनी भी भाषाएँ है google पर उसके बारे मै जानकारी दी जा सकेगी. 
यह digital india की ही ताकद है हम इससे सक्षम बनेंगे और भारत की मोठी कमाई भी होंगी. Google पर ऐसे लोग है जो अपना कारोबार करते है. 

आपका google ने लिया यह कदम आपको कैसे लगा नीचे कमेंट कर जरूर बताये.