Expert Option से पैसे कैसे कमाए ? | Expert Option kya hai in hindi ? | Expert Option से कमाए लाखो


दोस्तों एक्सपर्ट ऑप्शन का ये Ads कही ना कही आपने सुना ही होगा जो सोशल प्लेटफार्म पर देखने को मिलता है।बहोत सारे लोग इसके बारे मै जानना चाहते है मगर कुछ समझने मै नहीं आता है। हर किसी को लगता है की कुछ राशि हम ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से कमाए मै उसी के लिए ये जानकारी लाया हु दोस्तों ताकि आप सरल रूप से समझ सके तो चलिए जानते है। 



एक्सपर्ट ऑप्शन के बारे मै आपने फ्रेंड्स फॅमिली या कही ना कही तो जरूर सुना ही होंगा या तो आपने इसको नजरअंदाज कर दिया होंगा क्या है एक्सपर्ट ऑप्शन दोस्तों एक्सपर्ट ऑप्शन बिलकुल शेयर मार्केट की तरह होता है जैसे शेयर मार्केट वर्क करता है जहाँ पर आप पैसे लगाते है। आप जितने चाहे उतने पैसे कमा सकते है और जितने चाहे उतने पैसे आप गमा भी सकते है। यह प्लेटफार्म आपको करोड़े दे सकता है और रोड पति भी बना सकता है। बिलकुल वैसे ही एक्सपर्ट ऑप्शन काम करता है। 


इसमे शेयर ओर एक्सपर्ट ऑप्शन मै फर्क इतना है शेयर मार्केट मै आपको ब्लॉगर की जरुरत पड़ती है और आपको शेयर मार्केट मै काफ़ी झमेले देखने मिलते है पर एक्सपर्ट ऑप्शन मै इतना नहीं होता है।एक्सपर्ट ऑप्शन शेयर मार्केट की तरह होने के बावजूद भी बहोत ही ज्यादा easy होता है। इसका एप्लीकेशन आप अपने एंड्राइड, एप्पल जिसपर आप चाहे उसपर चला सकते है। 


एक्सपर्ट ऑप्शन कैसे काम करता है? 


दोस्तों आज के युग मै ऑनलइन करेंसी देखे तो बहोत सारी हो चुकी है और इसकी प्राइस हर एक सेकंड मै घटते और बढ़ते रहते है एक्सपर्ट ऑप्शन क्या है?  उदाहरण के तोर पर बिटकॉइन, USB ऐसी बहोत सारी करेंसी है। 


इसमे होता ये है आपको एक करेंसी का चयन करना पडता है उस करेंसी की प्राइस एक तो UP(बढ़ेंगे) होंगे नहीं तो DOWN(घटेंगे ) होंगे इसे उदाहरण के तोर पर जानते है।  


अगर आपने बिटकॉइन का चयन किया उसके बाद आपको अंदाजा लगाकर ये सोचना पड़ेगा की बिटकॉइन के प्राइस घटेंगे या बढ़ेंगे और रिजल्ट आपके सामने होंगा यह प्रक्रिया सिर्फ 30 सेकंड की होती है अगर वह आपके मुताबिक चला तो आपको 50 रुपये के रिटर्न्स मै 45, 49, 41रुपये मिलेंगे। 


यह भारत के रुपये मै भी आप लगा सकते है और डॉलर मै भी लगा सकते है। ये शेयर मार्केट की तरह काम करता है यहाँ आपको अंदाजा लगाना पडता है और रिजल्ट जल्द ही मिलते है। एक्सपर्ट ऑप्शन क्या है?  


आईये जानते है App के बारे मै 


सबसे पहले आप अपने स्मार्ट फ़ोन मै प्लेस्टोर से एक्सपर्ट ऑप्शन का app डाउनलोड कर लीजिये। 

इसे आप ओपन करिये सबसे पहले हम यहाँ उसका इंटरफ़ेस समझ लेते है आपको यहाँ मिलता है। Menu इसमे फोटो show होती है और आपका अकाउंट show होता है। आपके अकाउंट का बैलेंस भी show होता है। 


निचे आपको सेटिंग का ऑप्शन मिलता है इसमे आप इसके साउंड को ऑन ऑफ कर सकते है। 
सबसे निचे लाइव चाट का ऑप्शन होता है उसमे आप कोई प्रॉब्लम आती है तो app उनसे sms या कॉल के माध्यम से बात कर सकते है। 


साइड वाले ऑप्शन मै recent deal की है उसकी जानकारी आती है। जैसे की आप निचे देख सकते हो। 


बिच मै आपको बैलेंस show होता है। 



और आपको यहाँ डेमो अकाउंट भी मिलता आहे ताकि आप इसे समझ सके डेमो के रूप मै डॉलर मै आपको पैसे दिए जाते है और आप लगाकर सिख सकते है। 


चलिए जानते है वर्क कैसे करता है 

ब्रैंट टॉय मै जाकर जैसा की आप पिक्चर्स मै देख रहे है वहा पे आपको सभी करेंसी देखने को मिलती है। उसके सामने लिखा हुवा है की कोनसी करेंसी पर कितना  बेनिफिट है। एक्सपर्ट ऑप्शन क्या है?  
अगर हम एक करेंसी choose करते है मै यहाँ पर BTC सेलेक्ट की है और ऊपर लिखकर आया है शार्ट(30सेकंड ) और लॉन्ग (इससे ज्यादा समय मिलता है ) इसमे से आप आपको लगे वह चुन सकते है। 



आपको निचे येलो लाइन देखने मिल रही है आपको वह rathio उस लाइन तक जाकर मिलने पर आपको पता चलता है की लाइन निचे गई या ऊपर अगर आपने ऊपर की तरफ लगायी है और वह लाइन ऊपर ही जाकर येलो लाइन को टच करती है तो आपको रिटर्न्स मिलता है। नहीं तो कंपनी आपका लगायी राशि काट लेती है। 



दोस्तों जैसे देखा जाये तो ये बहोत ही अच्छी मार्केट है आप इसमे निवेश कर आपकी जानकारी के तोर पर और सयंम रखकर कफ सारा पैसा आप कमा सकते है। 


दोस्तों आप इसमे इंडियन रुपये मै देखे तो 3 हजार 500 रुपये तक निवेश करना होता है। मैंने खुद इसको समझा है और मैंने भी इसमे काफ़ी सारा पैसा कमाया है। ध्यान रखिये अपने पैसे बहोत मूल्यवान होते है use सही तरीकेसे समझ कर ही निवेश करें मैंने आपको यहाँ सही जानकारी दे कर आपको साझा किया है। 


अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे