बाबा वेंगा कौन है? जिन्होने की भविष्यवाणिया जो सही साबित हुयी आईये जानते है

                                           Image source by google 


Baba vanga bhavishyavaniya 2020


दोस्तों आज हम किसी खास व्यक्तिमत्व के बारे मै आपको बताना चाहते है। क्या भविष्य मै छुपा हुवा सच कोई पढ़ सकता है? यह दुनिया का सबसे विवादित प्रश्न है कोई मानता है और कोई नहीं, किसी आम इंसान के लिए ये नामुमकिन है लेकिन कुछ ऐसे लोग है जो भविष्य देखने का दावा करते है। जो कहते है आने वाला वक्त पढ़ सकते है जो बताते है की कल क्या होने वाला है। उनके पास भविष्य की दृष्टि है। आज हम इसी एक रहस्य के बारे मै जानने वाले है। उनको जाना जाता है बाबा वेंगा के नाम से कौन है ये जिनकी आने वाले साल की भविष्यवाणीया सच साबित होती आयी है। 


Baba vanga जीवन सफर  baba vanga wiki 


उनका जन्म एक किसान के परिवार मै 1911 मै हुवा था। जीतनी उनकी भविष्यवाणीया रहस्य है वैसे ही उनका जीवन है। नोवो सेलो (उत्तरी मैसेडोनिआ) दुनिया का एक मशहूर इलाका वेग्या नाम की 12 साल की एक लड़की दोस्तों के साथ खेल रही थी। अचानक एक भयानक तूफान आगया तूफान से बचने के लिए बच्चे इधर उधर भागने लगे वेंगेलिया के आँख मै धूल इस कदर भर गई वो आँख भी नहीं खोल पा रही थी। जब उंन्होने आँख खोलने की कोशिश की तो कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। इस हादसे के बाद वेंगेलिआ की आँख चली गई लेकिन उन्हेमे ऐसी देवीय ताकद आ गई वो भविष्य देखने लगी अपने इस ताकद के दम पर आस पास के लोगो का भविष्य बताने लगी हर बार उनकी भविष्यवाणी सच साबित होती गई। 

दुनिया मे जितने भी भविष्यवाणी करने वाले लोग है उनमे सबसे बड़ा नाम है बाबा वेंगा इन्होने दशकों पहले ही बता दिया था की 2004 मै दुनिया मै सुनामी आएंगी बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी की अमेरिका का 44वा राष्ट्रपति अफ्रीकन अमेरिकी होंगा। बाबा वेंगा ने दहशतवाद की गिरोह की भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने बगदादी के बारे मै बताया था। और 2004 के सुनामी के बारे मै बताया था। दुनिया की सटीक भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने 2020 के लिए भी कही बड़ी भविष्यवाणिया की है। उनका दावा है की 2020 का साल होंगा जिसमे दुनिया पूरी तरह से बदल जाएगी बाबा वेंगा के मुताबिक उथल पुथल से भरा होंगा साल 2020चलिए जानते है। 

              Image source by google 


2020 के लिए क्या की भविष्यवाणी?  Baba vanga bhavishyavani 2020 in hindi 


बाबा वेंगा ने 2020 के लिए कई हैरान करने वाली भविष्यवाणी की है। अगर ये सच होती है तो यकीन मानिये साल 2020 उथल पुथल वाला साल होने वाला है। उंन्होने कहा है की यूरोप पर रासायनिक हमला होने की बात वेंगा ने बताई है। और उनका कहना था 2020 मै ताकद का त्रिकोण बनेगा चीन महा शक्ति के रूप मै उभरेगा और रूस भारत और चीन एक बड़ा गठबंधन बनाएंगे ऐसा भविष्यवाणी वाणी मै लिखा है।  जो तीन गठबंधन होंगा उसमे दो देशो के करेंसी लाल रंग की होंगी। उनकी माने तो आज चीन के 100 युवान और रूस के 5000 रूबल से जोड़कर देखा जा रहा है। वेंगा की भविष्यवाणी मै 2020 को कुदरत के केहर का साल भी कहा गया है।  यह साल उथल पुथल वाला साल रहेगा ऐसा उंन्होने भविष्यवाणी की है। 

1980 के दशक तक वेंगेलिया हजारों भविष्यवाणी कर चुकी थी। इनको दादी वेंगा की नाम से भी बुलाते थे अब दुनिया के लिए वेंगेलिया बाबा वेंगा बन चुकी थी।  1980 मे ही उनका नाम बाबा वेंगा बना अब लोगो ने उन्हें नास्त्रोदमस ऑफ़ बालकन कहते थे। 

Baba vanga all prediction 

बाबा वेंगा को मानाने वाले दावा करते है की उनके आँखे भले ही नहीं थी पर वह मन की आँखो से सब कुछ देख सकती थी। उनके भविष्यवाणी सुन कर दुनिया भर के साइंटिस्ट भी हैरान थे। कहते है की उंन्होने अपनी दिव्य दृष्टि से साल 5019 की तस्वीर देख ली थी। और वक्त के साथ साथ उनकी भविष्यवाणियाँ सच होती जा रही है। 

दोस्तों जिस दौर से हम आज कोरोना महामारी से गुजर रहे है। कभी लगता है हम इस सच्चाई को ठुकरा नहीं सकते और ठीक से जान भी नहीं सकते है। 


अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे